World News,Farmaer Skim,Job Latest 2023

MHT CET Result 2023: एमएचटी सीईटी परीक्षा का रिजल्ट 12 जून को; कैप लगाने की प्रक्रिया जून के पहले सप्ताह में Check Now...

MHT CET Result 2023: एमएचटी सीईटी परीक्षा का रिजल्ट 12 जून को; कैप लगाने की प्रक्रिया जून के पहले सप्ताह में Check Now... 

MHT CET 2023: 12वीं बोर्ड परीक्षा के बाद शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित एमएचटी सीईटी 2023 परीक्षा का रिजल्ट 12 जून को जारी किया जाएगा. हालांकि रिजल्ट 12 जून को आएगा, लेकिन इससे पहले छात्रों को इस प्रवेश प्रक्रिया के लिए जून के पहले सप्ताह में ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा और जून के पहले सप्ताह में सीईटी सेल से ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

🔥 Whatsapp Group👉 येथे क्लिक करा🔥 Telegram Group👉 येथे क्लिक करा

एमएचटी सीईटी का आयोजन स्टेट एंट्रेंस एग्जामिनेशन सेल (सीईटी सेल) द्वारा 9 से 21 मई तक किया गया था। फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स ग्रुप (पीसीएम) की परीक्षा 9 मई से 13 मई तक आयोजित की गई थी। फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी ग्रुप (पीसीबी) परीक्षा 15 मई से 20 मई तक आयोजित की गई थी। पीसीएम और पीसीबी की परीक्षा दो सेशन में हुई। पहले सत्र की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे सत्र की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक हुई।
छात्र परिणामों पर ध्यान केंद्रित करते हैं

राज्य बोर्ड ने हाल ही में 12वीं का रिजल्ट घोषित किया था। इसलिए, छात्र अब पेशेवर और गैर-पेशेवर डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश की तलाश कर रहे हैं। इस साल 6 लाख 36 हजार 89 छात्रों ने एमएचटी सीईटी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। इंजीनियरिंग, फार्मेसी, कृषि पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीईटी देने वाले छात्रों का ध्यान सीईटी परिणाम की ओर हो गया है।


MHT CET 2023: परीक्षा किसलिए आयोजित की जाती है?

यह परीक्षा स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल द्वारा आयोजित की जाती है।MHT CET परीक्षा इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी, फार्मेसी, महाराष्ट्र राज्य सेल लॉ और कृषि शिक्षा में व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। एमएचटी सीईटी कट-ऑफ किसी छात्र द्वारा संबंधित पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए प्राप्त न्यूनतम अंक हैं। छात्रों को अपने पसंदीदा पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए कट ऑफ अंकों से अधिक अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है। सीईटी परीक्षा में छात्रों को 11वीं और 12वीं कक्षा के उत्तर देने होते हैं।

👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇
Share:

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा

Popular Posts

@ PM Nama. Blogger द्वारे प्रायोजित.

Footer Copyright

Design by - Graphics Nama
Distributed by-PM Nama

Pages